आईपीएल में शाहिद अफरीदी ने दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर्स व साउथ अफ्रीकी बोर्ड को जमकर कोसा

आईपीएल में शाहिद अफरीदी ने दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर्स व साउथ अफ्रीकी बोर्ड को जमकर कोसा

पाकिस्तान और मेजबान टीम दक्षिण अफ्रीका दोनों के द्वारा खेले गए तीसरे वनडे में क्विंटन डी कॉक और कगीसो रबाडा नहीं खेले थे।आईपीएल में भाग लेने को ये खिलाड़ी दूसरे वनडे के पश्चात् भारत रवाना हो गए थे।
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका को जमकर कोसा है। सीएसए ने अपने कई स्टार खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ जारी 3 मैचों की वनडे सीरीज के बीच में ही आईपीएल 2021 में खेलने के लिए रिलीज कर दिया।

पाकिस्तान ने 2-1 से जीती वनडे सीरीज

तीसरे वनडे में मेजबान दक्षिण अफ्रीकी टीम पेसर कगीसो रबाडा और क्विंटन डि कॉक जैसे सुपर स्टार खिलाड़ियों के बगैर ही उतरी थी। पकिस्तान क्रिकेट टीम ने तीसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 28 रन से हराकर 3 मैचों की सीरीज2-1 से जीत ली। पाकिस्तान की ओर से रखे गए 321 रन के जवाब में मेजबान दक्षिण अफ्रीकी टीम 3 गेंद शेष रहते 292 रन पर सिमट गई।

ट्विटर पर ट्वीट करते हुए शाहिद अफरीदी ने कहा- ‘ देखकर दुख होता है कि इंटरनैशनल क्रिकेट पर टी20 लीग हावी हो रहा है।’ आईपीएल 9 अप्रैल से शुरु है। मुंबई इंडियंस से क्विंटन डि कॉक को तथा दिल्ली कैपिटल्स के लिए रबाडा को खेलना है।

अफरीदी ने लिखा, ‘मैं खिलाड़ियों को सीरीज के बीच में ही छोडकर आईपीएल में शामिल होने को लेकर हैरान हूं कि साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें जाने की इजाजत दी। इस पर एक बार फिर से सोचन की जरूरत है।’

शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान को दी बधाई

बाबर आजम की कप्तानी में सीरीज जीतने पर शाहिद अफरीदी ने टीम को बधाई दी है। अफरीदी ने ट्वीट किया, ‘ पाकिस्तान टीम को शानदार जीत पर बधाई। फखर को शतकीय पारी देखकर अच्छा लगा। बाबर ने भी अपनी क्लास दिखायी। बोलिंग भी शानदार रही।’

कभी रंगीनमिजाजी कभी बॉल टैंपरिंग के लिए शाहिद अफरीदी विवादों में रह चुके हैं।

10 अप्रैल से खेली जाएगी टी20 सीरीज

सीरीज में पहला वनडे पाकिस्तान ने जीता था तीन विकेट से और दक्षिण अफ्रीका दूसरे वनडे में शानदार वापसी करने में कामयाब रहा व 17 रन से जीत दर्ज की थी। 10 अप्रैल से टी20 सीरीज दोनों टीमों के बीच खेली जाएगी। यह 4 मैचों की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *