एक बड़ा नाम रिटायर होने पर भी टीम इंडिया को नुकसान नहीं होगा, बेंच तैयार: मोहम्मद शमी

एक बड़ा नाम रिटायर होने पर भी टीम इंडिया को नुकसान नहीं होगा

भारत के वरिष्ठ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भारत की बेंच स्ट्रेंथ और यंगस्टर्स पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘बड़े नाम’ से भी रिटायर होने से टीम को ज्यादा परेशानी नहीं होगी।

विशेष रूप से, शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव 2020-21 के दौरे के दौरान एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के आखिरी टेस्ट मैच से गायब थे, लेकिन इस मौके पर देने के लिए मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और वाशिंगटन सुंदर जैसे युवाओं को नहीं रोका। और टीम को ऑस्ट्रेलिया के गब्बा किले को तोड़ने में मदद करते हुए श्रृंखला को 2-1 से अपने पक्ष में कर लिया। विशेष रूप से, मेजबान टीम पिछले 32 वर्षों में एक बार भी ब्रिस्बेन वेन्यू में टेस्ट मैच नहीं हारी थी।

मोहम्मद सिराज केवल अपने तीसरे टेस्ट मैच में हमले के नेता बने और शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन और वाशिंगटन सुंदर जैसे नेट गेंदबाजों को अप्रत्याशित अवसर मिले, जिसे उन्होंने दोनों हाथों से पकड़ लिया।

“जब हमारा समय (रिटायर होने के लिए) आएगा तो जवान हमसे संभलने के लिए तैयार होंगे। जितना अधिक वे खेलेंगे, उतना बेहतर होगा। मुझे लगता है कि जब भी खेल के साथ किया जाता है, तो संक्रमण बहुत सुचारू होगा, ”शमी, जिन्हें कलाई की चोट के कारण एडिलेड टेस्ट के बाद श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था, ने पीटीआई को बताया।

“अगर रिटायर हो तो भी टीम को नुकसान नहीं होगा। बेंच तैयार है।

गुलाबी गेंद के बाद मोहम्मद शमी को टूटी भुजा के साथ श्रृंखला से बाहर कर दिया गया, जबकि उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह को भी क्रमशः दूसरे और तीसरे टेस्ट में चोट लगी। समय पर मैच-फिटनेस हासिल करने में विफल रहने के बाद इशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने में असफल रहे।

शमी ने कहा, “जो कोई भी खुले दिमाग में आता है, वह खुलकर बात करता है और अति आत्मविश्वास में होता है। वे नई गेंद या पुरानी गेंद से गेंदबाजी करने के लिए तैयार हैं। जिस तरह से उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में प्रदर्शन किया वह उनके चरित्र को दर्शाता है। ”

मोहम्मद शमी ने कहा, “ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया को हराना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है, हम इसे दो बार करने में सफल रहे, वह भी बिना किसी वरिष्ठ गेंदबाज के। इसमें दिखाया गया है कि हम युवाओं पर भरोसा कर सकते हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *