भविष्य में भारत की कप्तानी के लिए माने जाने वाले ऋषभ पंत मुझे आश्चर्यचकित नहीं करेंगे: मोहम्मद अजहरुद्दीन

भविष्य में भारत की कप्तानी वाले ऋषभ पंत

23 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट के नवीनतम गोल्डन बॉय हैं और इसमें कोई संदेह नहीं है। अभी कुछ समय पहले उनके पास आईपीएल सीजन 13 में एक बहुत ही अनुत्पादक था, जिसने उन्हें सफेद गेंद वाले स्क्वाड से हटाते हुए देखा। आईपीएल 2020 से पहले, केएल राहुल ने ड्रेसिंग रूम में होने के बावजूद केएल राहुल को दस्ताने दान करते हुए देखा था।

युवा खिलाड़ी ने जल्द ही स्थिति की गंभीरता को महसूस किया और अपनी फिटनेस, बल्लेबाजी और विकेट कीपिंग के लिए कड़ी मेहनत की और शैली में ऋषभ पंत 2.0 के आगमन की घोषणा की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में उनके प्रदर्शन ने उनके करियर को एक नया पंख दिया। उन्हें अब एक सच्चा मैच विजेता माना जा रहा है। उन्होंने सिडनी और ब्रिस्बेन में लुभावनी दस्तक के साथ अपनी धातु साबित की, जिन नॉक ने भारत को कंगारुओं के खिलाफ 2-1 से अपने ही पिछवाड़े में सील करने में मदद की।

पंत की फार्म की समृद्ध नस पूरी इंग्लैंड श्रृंखला के दौरान भी जारी रही और अब किस्मत भी उनकी तरफ है।

मंगलवार को, आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल (डीसी) ने ऋषभ पंत को चोटिल श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में आगामी सत्र के लिए अपना कप्तान नामित किया, जिन्होंने उन्हें पिछले सीजन में फाइनल में पहुंचाया।

खबरों ने सभी को उत्साहित कर दिया है और अब 10 अप्रैल को सीएसके के खिलाफ डीसी का पहला मैच होगा।

हालांकि, भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के दिमाग में एक बिल्कुल अलग सोच है। उन्होंने एक बड़ा बयान दिया है और कहा है कि पंत को भविष्य में भारत की कप्तानी के लिए माना जा रहा है, उन्हें कोई आश्चर्य नहीं होगा। अजहरुद्दीन ने कहा था कि क्रिकेट पर हमला करने वाले पॉकेट के आकार के डायनामाइट्स भविष्य में भारत में अच्छी स्थिति में होंगे।

ऋषभ पंत के पास ऐसे शानदार कुछ महीने हैं, सभी प्रारूपों में खुद को स्थापित करना। यह आश्चर्य की बात नहीं होगी यदि चयनकर्ता उन्हें निकट भविष्य में भारतीय कप्तानी के लिए एक धावक के रूप में देखते हैं। उनका क्रिकेट पर हमला करना भारत के लिए अच्छा होगा। आने वाले समय में, “मोहम्मद अजहरुद्दीन ने बुधवार को ट्वीट किया।

ऋषभ पंत के पास ऐसे शानदार कुछ महीने थे, जिन्होंने सभी प्रारूपों में खुद को स्थापित किया। यह किसी आश्चर्य के रूप में नहीं होगा यदि चयनकर्ता उसे निकट भविष्य में भारतीय कप्तान के रूप में देखेंगे। उनका आक्रमण क्रिकेट आने वाले समय में भारत के लिए अच्छा रहेगा।@RishabhPant17 @BCCI

दूसरी ओर, ऋषभ पंत दिल्ली की राजधानियों का नेतृत्व करने के लिए कमर कस रहे हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं। अपनी नियुक्ति के बाद अपने बयान में, उन्होंने कहा कि दिल्ली का नेतृत्व करना उनका सपना था, एक ऐसी जगह जहां वह बड़े हुए।

“दिल्ली वह है जहां मैं बड़ा हुआ, और जहां मेरी आईपीएल यात्रा छह साल पहले शुरू हुई थी। इस टीम का नेतृत्व करने के लिए एक दिन एक सपना है जिसे मैंने परेशान किया है। और आज, जैसा कि वह सपना सच होता है, मैं विनम्र महसूस करता हूं। मैं वास्तव में आभारी हूं। , विशेषकर हमारी टीम के मालिकों को, जिन्होंने मुझे इस भूमिका के लिए पर्याप्त सक्षम माना।

ऋषभ पंत ने कप्तान के रूप में कहा था, “एक अद्भुत कोचिंग स्टाफ और मेरे आसपास के कुशल सीनियर्स के साथ, मैं दिल्ली कैपिटल के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने का इंतजार नहीं कर सकता।”

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *