हाशिम अमला और विराट कोहली से आगे निकल गए

हाशिम अमला और विराट कोहली से आगे निकल गए

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार को सेंचुरियन में पहले वनडे में, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने अपना 13 वां एकदिवसीय शतक बनाया और सबसे तेज़ गति से रन बनाने वाले अंतरराष्ट्रीय पुरुष खिलाड़ी बन गए।

  • बाबर आजम ने अपना 13 वां वनडे शतक बनाने के लिए सिर्फ 76 पारियां खेली  हैं
  • इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका के स्टार हाशिम अमला इस सूची में सबसे तेज थे, जो 83 पारियों में वहां पहुंच गए थे
  • भारत के कप्तान विराट कोहली भी बहुत पीछे नहीं हैं और 86 पारियों में यह मुकाम हासिल किया

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने

शुक्रवार को एकदिवसीय क्रिकेट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और एक और शतक लगाया क्योंकि उनकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका को सेंचुरियन में एक रोमांचक मैच में हराया।

बाबर आज़म के 13 वें एकदिवसीय शतक के कारण, पाकिस्तान ने मैच के अधिकांश समय तक ड्राइवर की सीट पर रहने के बावजूद आखिरी गेंद पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला वनडे जीता।

इस प्रक्रिया में बाबर, विराट कोहली और हाशिम अमला जैसे खिलाड़ियों की पसंद को पार करते हुए, 13 एक दिवसीय शतक बनाने वाले सबसे तेज़ पुरुष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बन गए।

बाबर ने दक्षिण अफ्रीका के स्टार हाशिम अमला से

पिछले मैच में उपलब्धि हासिल करने के लिए सिर्फ 76 पारियां खेली हैं, जो अब तक का सबसे तेज था, 83 पारियों में अपना 13 वां एकदिवसीय शतक बनाया। विराट कोहली जो की भारत के कप्तान है वह 86 परियों में वहां पहुंचे |

हालांकि, वह शुक्रवार को भाग्यशाली रहा कि उसके पास यह कारनामा विजयी रहा। अधिकांश मैच में मजबूत स्थिति में होने के बावजूद, पाकिस्तान ने अंत में इसे लगभग गड़बड़ कर दिया।

अंतिम ओवर में पाकिस्तान को सिर्फ 3 रन चाहिए थे और अशरफ ने श्रृंखला में सलामी बल्लेबाज के रूप में 4 रन की गेंद खेली। हालाँकि, बहुत नाटक हुआ, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के लिए एंडिले फेहलुकवेओ ने चमत्कार दिखाया था।

बाबर आजम का कहना है कि आत्मविश्वास को आगे ले जाने की जरूरत है

बाबर आज़म ने मैच के बाद के साक्षात्कार में स्वीकार किया कि वह आखिरी कुछ ओवरों को देखते हुए घबराए हुए थे, लेकिन उन्होंने कहा कि उनकी टीम श्रृंखला में पहले मैच से आत्मविश्वास ले जाएगी।

“ईमानदार होने के लिए, जब विकेट गिरे तो मैं घबरा गया था और उस नार्जे मंत्र के साथ दबाव था, और उन्होंने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। उम्मीद है, हम अपनी गलतियों से सीखेंगे। हमें इस जीत से आत्मविश्वास अगले खेल में लेने की जरूरत है। और उम्मीद है कि श्रृंखला को बंद करें, “पाकिस्तान के कप्तान बाबर ने जीत के बाद कहा।

पाकिस्तान अपने दक्षिण अफ्रीका दौरे में 3 एकदिवसीय और 4 T20 मैच खेलेगा।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *