IPL 2021: देखो – चेतेश्वर पुजारा ने छक्के मारे, नई चेन्नई सुपर किंग्स की भर्ती शुरू होगी

IPL 2021: देखो – चेतेश्वर पुजारा ने छक्के मारे, नई चेन्नई सुपर किंग्स की भर्ती शुरू होगी

चेतेश्वर पुजारा 2014 के बाद से पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी करेंगे और भारत के वरिष्ठ बल्लेबाज पहले से ही शीर्ष पर चल रहे हैं। अनिवार्य संगरोध अवधि पूरा करने के बाद, पुजारा ने मुंबई में अपने चेन्नई सुपर किंग्स के साथियों के साथ प्रशिक्षण शुरू किया।

टेस्ट विशेषज्ञ के रूप में जाने जाने वाले पुजारा हाल के दिनों में आईपीएल अनुबंधों से चूक गए थे। हालाँकि, चेन्नई सुपर किंग्स उन्हें आईपीएल 2021 की नीलामी में लिया गया फरवरी में उनके बेस प्राइस 50 लाख रु। हालांकि सवाल पूछे जा रहे हैं कि क्या पुजारा सीएसके इलेवन में जगह बना पाएंगे, भारत का सितारा निश्चित रूप से उन्हें प्रशिक्षण सत्र में अपने दृष्टिकोण के साथ जवाब दे रहा है।

मंगलवार को, Cheteshwar Pujara was CSK के साथ अभ्यास सत्र के दौरान गेंदों को आसानी से स्टैंड में मारते हुए देखा। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो क्लिप में, पुजारा को दीपक चाहर और कर्ण शर्मा की पसंद पर हमला करते हुए देखा जा सकता है।

पुजारा को सीएसके के गेंदबाजों के खिलाफ हिट के रूप में एक रीमॉडेल स्टांस के साथ बल्लेबाजी करते देखा जा सकता है। पुजारा को कर्ण शर्मा के खिलाफ स्लॉग स्वीप खेलते देखा गया और उन्होंने बाएं हाथ के स्पिनर को स्टैंड में मारने के लिए ट्रैक पर डांस किया। टेस्ट क्रिकेट में उनके दृष्टिकोण के विपरीत, पुजारा का गेंद को मैदान में रखने का कोई इरादा नहीं था।

ध्यान दें: CSK प्रशिक्षण सत्र में पुजारा ने छक्के मारे

पुजारा ने कभी भी श्वेत-गेंद क्रिकेट खेलने के लिए अपनी रुचि व्यक्त करने से नहीं कतराया और वरिष्ठ बल्लेबाज ने अपने बल्ले से बात की जब उन्होंने 2019 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शतक के साथ टी 20 क्रिकेट में वापसी की। उन्होंने नीलामी के लिए अपना नाम बताया था। CSK द्वारा उठाया गया, जिसने बाकी नीलामी तालिकाओं से जोरदार तालियां बटोरीं।

पुजारा हाल के दिनों में टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे बेहतरीन मैच विजेता रहे हैं। भारत के नंबर 3 बल्लेबाज ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की ऐतिहासिक जीत में 521 रन बनाए। पुजारा एक बार फिर से लिंचपिन थे क्योंकि उन्होंने इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से टेस्ट सीरीज़ जीतने के लिए 0-1 की हार का अनुमान लगाते हुए भारत को एक साथ बल्लेबाजी करने का मौका दिया था। पुजारा भारत में गाबा में भारत की प्रसिद्ध जीत में एक टेस्ट बल्लेबाजी मास्टरक्लास के दौरान अपने शरीर पर वार करने से पीछे नहीं हटे।

विशेष रूप से, चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच एल बालाजी ने नीलामी में कहा था कि 3 बार के चैंपियन पुजारा को आईपीएल अनुबंध के साथ अपने टेस्ट कारनामों के लिए सम्मानित करना चाहते थे।

“जिस तरह से उन्होंने भारत के लिए हाल ही में खेला है, ऑस्ट्रेलिया में वह इसके हकदार हैं। वह सम्मान के उस चिह्न के हकदार हैं। एक खिलाड़ी जिसे मैं महसूस करता हूं कि वह देश के लिए अपना पसीना और खून दे रहा है। मैं वास्तव में उसके लिए खुश महसूस करता हूं।” बालाजी ने कहा।

एमएस धोनी के नेतृत्व में सीएसके, मुंबई में 10 अप्रैल को दिल्ली की राजधानियों के खिलाफ अपना अभियान खोलेगी।

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *