IPL 2021: नीतीश राणा ने सकारात्मक परीक्षण के बाद COVID-19 के लिए नकारात्मक प्रदर्शन किया

IPL 2021: नीतीश राणा ने सकारात्मक परीक्षण के बाद COVID-19 के लिए नकारात्मक प्रदर्शन किया

कोलकाता नाइट राइडर्स (kkr/" 469 rel="nofollow" target="_blank">केकेआर) बल्लेबाज नीतीश राणा ने 22 मार्च को एक सकारात्मक परिणाम लौटने के बाद कोरोनोवायरस के लिए नकारात्मक परीक्षण किया है। सकारात्मक परिणाम के बाद आत्म-अलगाव हुआ है, उन्होंने गुरुवार को एक COVID-19 परीक्षण किया और नकारात्मक परीक्षण किया। वह जल्द ही kkr/" 469 rel="nofollow" target="_blank">केकेआर के शुरुआती खेल पर नजर रखने के साथ प्रशिक्षण शुरू करेंगे इंडियन प्रीमियर लीग IPL 2021 के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद 11 अप्रैल को, घटनाओं की बारी पर टिप्पणी करते हुए, kkr/" 469 rel="nofollow" target="_blank">केकेआर ने एक बयान जारी किया, जिसमें लिखा था: “नीतीश राणा ने 21 मार्च, 2021 को मुंबई में kkr/" 469 rel="nofollow" target="_blank">केकेआर टीम होटल में एक नकारात्मक COVID-19 रिपोर्ट की जाँच की थी, जो 19 मार्च, 2021 को की गई थी।

आईपीएल प्रोटोकॉल के अनुसार:-

“उसकी संगरोध के दौरान 22 मार्च को परीक्षण किया गया था और रिपोर्ट में पता चला कि वह सकारात्मक था। उसके पास कोई लक्षण नहीं है और तब से पूरी तरह से स्पर्शोन्मुख है। आईपीएल प्रोटोकॉल के अनुसार, उसने खुद को अलग कर लिया और फिर से परीक्षण किया गया। आज।

“हमें यह बताने में खुशी हो रही है कि उन्होंने नकारात्मक परीक्षण किया है। हमें उम्मीद करते है कि वह जल्द ही टीम के साथ प्रशिक्षण शुरू कर देंगे और सीजन की शुरुआत से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे।”

BCCI SOP का कहना है कि

एक खिलाड़ी जो सकारात्मक परीक्षण करता है, उसे लक्षणों के पहले दिन से कम से कम 10 दिनों के लिए जैव-सुरक्षित वातावरण के बाहर निर्दिष्ट क्षेत्र में अलग-थलग करना चाहिए या नमूने के संग्रह की तारीख का परिणाम देना चाहिए, जिसके परिणामस्वरूप सकारात्मक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट आई इनमें से जो भी पहले हो।

“, 10-दिन के अलगाव के दौरान, व्यक्ति को आराम करना चाहिए और किसी भी अभ्यास से बचना चाहिए। टीम के डॉक्टर को नियमित रूप से मामले की निगरानी करनी चाहिए। यदि अलगाव के दौरान लक्षण बिगड़ते हैं, तो व्यक्ति को तुरंत अस्पताल में भर्ती होना चाहिए,” एसओपी बताता है।

“10-दिन के अलगाव के दौरान, व्यक्ति 9 और दिन 10 को आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरना होगा। बशर्ते, दिन 9 और दिन 10 से दोनों परीक्षा परिणाम नकारात्मक हैं, और उसके पास 24 से अधिक के लिए कोई लक्षण नहीं हैं घंटे, व्यक्ति को जैव-सुरक्षित वातावरण में फिर से प्रवेश करने की अनुमति होगी।

“रिकवरी के बाद, खिलाड़ियों को किसी भी टीम की गतिविधियों को फिर से शुरू करने से पहले एक कार्डियक स्क्रीनिंग से गुजरना होगा।”

किसी भी झूठे सकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षा परिणाम के लिए खाता है, अर्थात। पिछले 90 दिनों में सीओवीआईडी ​​-19 संक्रमण के उच्च सीटी-मूल्य और इतिहास वाले किसी भी व्यक्ति को आईजीजी एंटीबॉडी की उपस्थिति के लिए सीरोलॉजी परीक्षण किया जाएगा।

यदि सीरोलॉजी परीक्षण उच्च आईजीजी एंटीबॉडी स्तर दिखाता है जो हाल ही में संक्रमण का संकेत देता है, तो एक दोहराए गए आरटी-पीसीआर परीक्षण आयोजित किया जाएगा और यदि उसी का परिणाम नकारात्मक है, तो प्रतिभागी को तुरंत जैव-बुलबुला फिर से दर्ज करने की अनुमति होगी।

इस लेख में वर्णित विषय

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *