IPL 2021 से पहले स्पॉन्सरशिप डील में दिल्ली की राजधानियों ने 65 करोड़ रु

IPL 2021 से पहले स्पॉन्सरशिप डील में दिल्ली की राजधानियों ने 65 करोड़ रु

दिल्ली की राजधानियाँ, द जेएसडब्ल्यू तथा जीएमआर दिल्ली की सह-स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी इंडियन प्रीमियर लीग ()आईपीएल) ने रिकॉर्ड 25 साझेदारों के साथ 2021 सीज़न से आगे बढ़कर अब तक का सबसे अधिक राजस्व अर्जित किया है – 65 करोड़ रुपये।

टीम ने 2020 से राजस्व में लगभग 60% की छलांग देखी है।

“यह अब तक का सबसे अच्छा साल रहा दिल्ली की राजधानियाँ स्पॉन्सरशिप रेवेन्यू के मामले में दिल्ली कैपिटल के सीईओ विनोद बिष्ट ने ईटी को बताया। “हमने टीम के ठोस प्रदर्शन और पुनरुत्थान के पीछे 65 करोड़ रुपये छुआ है।”

वित्तीय सलाहकार फर्म डफ एंड फेल्प्स के अनुसार, लीग के पहले स्थगित होने और बाद में संयुक्त अरब अमीरात में बंद दरवाजों के पीछे खेले जाने के बाद आईपीएल के समग्र ब्रांड मूल्य में 2020 में 3.6% की गिरावट आई थी।

अधिकांश क्लबों ने ब्रांड वैल्यू के मामले में बड़ा समय गंवा दिया, वहीं दिल्ली कैपिटल ने सबसे कम 1% की गिरावट देखी।

दुनिया भर के कई अन्य स्पोर्ट्स ब्रांड्स के विपरीत, फ्रैंचाइज़ी ने 2019 के प्रायोजन राजस्व को पार कर लिया है।

पिछले सीज़न में रनर अप रहने के बाद, फ्रैंचाइज़ी इस सीजन में अपने पहले खिताब की तलाश में है और पिछले साल की तुलना में 10 से अधिक 25 पार्टनरशिप कर चुकी है।

जबकि JSW, APL Apollo और Ebixcash प्रमुख प्रायोजक हैं, एसोसिएट प्रायोजकों में Acko, JIO, Cornitos, GMR, Colgate, Evolut, Nissin, OctaFX, Phonepe, MX Taka Tak, Wrogn Active और Dream 11 शामिल हैं।

अन्य भागीदारों में बीकेटी, ऑन (ऑप्टिमम न्यूट्रिशन), एलजी ओएलईडी, सिप्ला हेल्थ के मैक्सिरिच, हंक वाटर, बोट, डिब्बा, फैनकोड, पश्चिमी डिजिटल और एचटी मीडिया।

फ्रैंचाइज़ी ने परिधान, फैनवियर, क्रेडिट कार्ड और ऑडियो उत्पादों के लिए लाइसेंसिंग संघों को भी सुरक्षित कर लिया है, जो अधिक से अधिक प्रशंसक जुड़ाव और अपने अखिल भारतीय प्रशंसक के लिए पैठ बना रहा है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *